Uncategorized

इन ड्रिंक्स को सोने से पहले पिएं और वजन घटाए चुटकियों में…

इन ड्रिंक्स को सोने से पहले पिएं और वजन घटाए चुटकियों में...

तेजी से वजन घटाना चाहते है, तो सिर्फ व्यायाम यानी वेट लॉस एक्सरसाइज ही कारगर नहीं होते है, कुछ ड्रिंक्स भी इस काम में फायदेमंद हो सकते हैं। जी हां, अगर पेट की चर्बी के कारण आप दूसरों के साथ असहज महसूस करते हैं तो ये ड्रिंक्स आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। बस इन्हें रात को सोने से पहले लें और रहें स्लिम,ट्रिम और फिट।

  • कैमोमाइल टी – यह हर्बल टी में काफी लोकप्रिय भी है। कैमोमाइल मूल रूप से एक जड़ी बूटी है जो फूल से ली जाती है। रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल के स्तर में उतार-चढ़ाव को कम कर वजन घटाने में फायदेमंद हो सकती है। इससे हृदय से जुड़ी समस्याएं कम हो सकती हैं। एंटीऑक्सीडेंट होने के कारण, रोजाना कैमोमाइल टी का सेवन शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को बूस्ट करता है।
  • मेथी का ड्रिंक या चाय – मेथी की चाय का सेवन करके बॉडी को डिटॉक्स भी किया जा सकता है। इसके लिए 1 चम्मच मेथी 1 गिलास पानी में भिगोकर रखनी है। जब मेथी अच्छी तरह से भीग जाए तब इसे छानकर पानी अलग कर लें और इस पानी को गुनगुना करके सोने से पहले पिएं। इस चाय से पाचन में सुधार और फैट बर्न करने आसानी से होता है ऐसा माना जाता है।
  • एलो वेरा जूस – सोते समय एलोवेरा जूस पीने से आपको एक्स्ट्रा फैट को प्राकृतिक रूप से कम करने में मदद मिल सकती है। यह इरिटेबल बोवेल सिंड्रोम के मामलों में उपयोगी हो सकता है, और पाचन तंत्र से परजीवी को बाहर निकालने में मदद करने के लिए प्रतिष्ठित है। इस जूस का रात के समय सेवन बहुत जल्द ही वजन कम कर सकता है।
  • हल्दी वाला दूध – हल्दी वाला दूध सिर्फ सर्दी, खांसी व चोट में लाभदायक है, तो यह एक गलत सोच हैं। हल्दी चयापचय और सुखदायक पाचन को बढ़ाने में भी मदद कर सकती है। जिसके परिणामस्वरूप अतिरिक्त वजन को कम किया जा सकता है।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top