Vastu - Shastra

घर की तिजोरी में होली के दिन रख दें यह चीज,पैसों की हो जाएगी बौछार

loading...

रंगों का त्योहार कहा जाने वाला होली का पर्व एक खास तरह की खुशियों की सौगात लेकर आता है। जहां लोग अपने सभी गिले-शिकवे को भुलाकर एक दूसरे को रंग लगाकर इस दिन का स्वागत करते हैं।

ये त्यौहार फाल्गुन मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है, इस दिन होली जलाई जाती है और इसके अगले दिन रंग और गुलाल से होली खेली जाती है।आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो होली के दिन किए जाते हैं। कहा जाता है कि इन्हें करने से घर में पैसों की किल्लत दूर हो जाती है।

1. होली के दिन पीली कपड़े में काली हल्दी,चांदी का सिक्का, 11 गोमती चक्र और 11 कौड़ियां बांधकर 108 बार ओम नमो भगवते वासुदेव नम: मंत्र का जप करते हुए होली आग के चारो तरफ घूमें।

इसके बाद उस जगह जाएं जहां आप व्यापार करते हैं।ऐसा करते वक्त इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आप उस वक्त पीछे मुड़कर बिलकुल भी न देखें।

2. इसके अलावा आपको एक खास बात बता दे कि, आपको उन सभी चीजों को उस स्थान पर रखना होता है जहां आप अपने पैसे रखते हैं। आपको इस बात की सावधानी भी बरतनी होगी कि ऐसा करते हो तो किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए वरना इसके जितने लाभ है उतनी ही नुकसान भी है।

होली के दिन मशीन पर गंगाजल मैं पिसी हुई काली हल्दी और केसर मिलाकर यदि आप स्वास्तिक बनाते हैं तो इससे आपको फायदा मिल सकता है।

आपके लिए यह जानकारी महत्वपूर्ण है कि आप बताए गए निर्देशों के अनुसार ही काम करें विपरीत काम आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top