Uncategorized

केमिकल ट्रींटमेंट से डैमेज बालों को कैसे बनाये मजबूत और चमकदार…

केमिकल ट्रींटमेंट से डैमेज बालों को कैसे बनाये मजबूत और चमकदार...

आजकल जिसे देखो वही बालों को कलर कराने में लगा हुआ है। बालों को कलर करने का यह ट्रेंड इनदिनों काफी पॉपुलर है। ऐसे में फैशनिस्टा को बालों को कलर कराना इतना पसंद होता है कि वो बार-बार अपने बाल कलर कराते रहते हैं। इस वजह से कई बार ऐसा होता है कि उनके बाल ज्यादा कलर कराने से डैमेज भी हो जाते हैं। ऐसे में बालों का ट्रींटमेंट कराने पर काफी खर्चा हो जाता है।

बार-बार कलर कराने से बाल डैमेज हो गए हैं, तो ये नेचुरल हेयर मास्क है बेहद काम के :-

  • अंडे की जर्दी फैट और प्रोटीन से भरपूर होती है। अंडा रूखे बालों को मॉइस्चराइज करता है। वहीं दही में प्रोटीन होता है जो बालों की जड़ों को मजबूत बनाता है और बालों की प्राकृतिक नमी को हटाए बिना चमकदार बनाता है।

सामग्री :-

2 अंडे
1 बड़ा चम्मच शहद
2 बड़े चम्मच दही

इसे बनाने के लिए एक मध्यम आकार के कटोरे में दो कच्चे अंडे डालें।फिर इसमें एक बड़ा चम्मच शहद और दो बड़े चम्मच दही मिलाएं। इसे अच्छी तरह से फेटें।इस मिश्रण को अपने बालों में लगाएं और कम से कम 20 मिनट तक लगा रहने दें।ठन्डे पानी से धो लें।यह हेयर मास्क आपके बालों को बिना चिपचिपा बनाए कंडीशनिंग करेगा। यह हेयर पैक हर तरह के बालों की समस्याप के लिये बेहतरीन है।

सामग्री :-

3 बड़ा चम्मच दही
4 बड़ा चम्मच एलोवेरा
2 बड़ा चम्मच तेल

इस मास्क को बनाने के लिए एक कटोरे में सभी सामग्री को तब तक मिलाएं जब तक कि एक अच्छा सा पेस्ट न तैयार हो जाए।फिर बालों को छोटे छोटे सेक्शन में अलग करें और अपने बालों की जड़ों से लेकर टिप्स तक हेयर पैक लगाना शुरू करें।पैक को आधे घंटे के लिए छोड़ दें और फिर इसे गुनगुने पानी और शैम्पू से धो लें।यह पैक जैसे जैसे सूखने लगता है वैसे वैसे अपना असर छोड़ना शुरू कर देता है। यह आपके बालों को मुलायम और हेल्दीख बनाने में मदद करता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top